आलिया भट्‌ट और ईशा अंबानी।
आलिया भट्‌ट और ईशा अंबानी। सोशल मीडिया।
बाज़ार

Business Deal: अंबानी की बेटी ने आलिया भट्ट की कंपनी खरीदी, इतने में हुई डील

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। एक्ट्रेस आलिया भट्ट की चाइल्ड वियर कंपनी एड-ए-मम्मा में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हिस्सेदारी खरीदी है। ईशा ने आलिया की कंपनी की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। डील फाइनल होने के बाद आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के चाइल्ड वियर ब्रांड एड-ए-मम्मा (Ed-a-Mamma) के 51 प्रतिशत शेयर रिलायंस का हो चुका है। बता दें आलिया ने यह कंपनी 3 साल पहले यानी 2020 में लांच की थी। उनका यह ब्रांड बच्चों के कपड़े बनाता है।

आरआरवीएल को ये फायदे

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की रिटेल ब्रांच रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड यानी आरआरवीएल (RRVL) के मुताबिक चाइल्ड वियर ब्रांड एड-ए-मम्मा (Ed-a-Mamma) के साथ हुई इस डील से उन्हें पर्सनल केयर, चाइल्ड वियर के साथ किड्स ब्रांड को टीनएज और मैटरनिटी वियर सेगमेंट में बढ़ाने का अवसर मिलेगा।

आलिया की कंपनी की 150 करोड़ ब्रांड वैल्यू

रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट की कंपनी एड-ए-मम्मा (Ed-a-Mamma) ब्रांड की वैल्यू 150 करोड़ रुपए है। कंपनी ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचती है। यह ब्रांड ज्यादातर 4 साल से 12 साल की उम्र के बच्चों के लिए कपड़े बनाती है। वैसे, यह डील कितने में हुई, उस पर ऑफिशियल जानकारी नहीं है। हालांकि 300 करोड़ में डील की बात कही जा रही है।

बिजनेस बढ़ा रही रिलायंस रिटेल

ईशा अंबानी (Isha Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) तेजी से कारोबार फैला रही है। इसी क्रम में कंपनी ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के चाइल्ड वियर ब्रांड एड-ए-मम्मा (Ed-a-Mamma) में बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। फिलहाल मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल का वैल्यूएशन 9,18,000 करोड़ रुपए है। वैल्यूएशन में यह कंपनी दिग्गज FMCG कंपनियों हिंदुस्तान यूनीलिवर (HUL) और ITC से आगे है। मुकेश अंबानी ने अगस्त 2022 में बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल की कमान सौंपी थी।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in