MP BRIJBHUSHAN SINGH
MP BRIJBHUSHAN SINGH 
news

बृजभूषण की महिला पहलवान के साथ मिली तस्वीर से बढ़ेगी मुश्किलें! फुल एक्शन में दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय कुश्कती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें मीडिया में आई एक तस्वीर के बाद अब बढ़ने वाली है। दिल्ली पुलिस की ओर से दायर आरोपपत्र से भी यह बात सामने आई है कि इसमें कई सबूत हैं। इसी सबूत में एक तस्वीर सामने आई जिसके बाद से कई जानकार चर्चा कर रहे हैक कि क्या यह तस्वीर जो बयां कर रही है इसके बाद से बृजभूषण का राजनीति किला अब दरकने लगेगा?

क्या है इस सबूत के तौर पर पेश की गई तस्वीर में

कोर्ट में सबूत के तौर पेश की गई तस्वीर में यह साफ दिख रहा है कि बृजभूषण महिला पहलवान के काफी करीब खड़े हैं। वहीं, साथ खड़े सभी लोग फोटो खिंचवाने के लिए पोज दे रहे हैं। वहीं जब आप बृजभूषण के पोज पर नजर डालें तो यह साफ नजर आ रहा है कि सिंह तस्वीर में मुस्कुरा रहे हैं ओर पहलवान का हाथ भी थामें नजर आ रहे हैं। उनके इस हावभाव और शारीरिक रवैये का पुलिस ने बड़ी गहराई से विश्लेषण किया है। मीडिया रिपोर्ट से मिल रही जानकारी के अनुसार यह फोटो सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक इवेंट के समय ली गई है। इसी के आधार पर दिल्ली पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कई पार्टियों का मिला साथ

बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ चल रहे केस में जब जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे तभी कई महिला पहलवानों ने इस बात का खुलासा किया था कि भारतीय कुश्कती महासंघ के अध्यक्ष के तौर पर वह अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए यौन शोषण किए। इसी को लेकर चल रही लड़ाई में कई राजनीतिक मोड़ भी आए। कई पार्टियों ने पहलवानों के सपोर्ट में उतर कर उनके हक में आवाज उठाई। इसके बाद से बृजभूषण पर इस्तीफा का दबाव बढ़ गया हालांकि बाद में जांच के लिए कमेटी बनी और महासंघ को भी भंग कर दिया गया।

बृजभूषण को दी जा सकती है सजा: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दाखिल आरोपपत्र में कहा है कि अब तक की जांच के आधार पर बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने जैसे अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और सजा दी जा सकती है।

क्या है पूरा मामला?

7 महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया है। इन पहलवानों की शिकायत के बाद दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पीड़ितों में एक नाबालिग भी है, इसलिए इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बृजभूषण शरण के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज हुई थी।