Bihar Lok Sabha Election
Bihar Lok Sabha Election Raftaar.in
लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Election: बिहार के वोटरों में दिखी सबसे अधिक उदासीनता, शाम 5 बजे कर हुआ महज 46.32% मतदान

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चार सीटों पर मतदान चल रहा है। कड़ी धूप और भीषण गर्मी के बीच लोग घरों से निकल कर मतदान केन्द्रों की ओर जा रहें है। लेकिन मतदान में कड़ी धूप और भीषण गर्मी का प्रभाव देखने को मिल रहा है। बिहार के गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा में लोग कम संख्या में मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज में सबसे कम मतदान बिहार में देखने को मिला है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक शाम पांच बजे तक गया में 48.54 फीसदी, जमुई में 47.09 फीसदी, औरंगाबाद में 49.95 फीसदी और नवादा में 40.20 फीसदी मतदान हुआ है। चुनाव आयोग ने कहा कि अभी आकड़ों में इजाफा होने की उम्मीद है।

बिहार में पहले दो घंटे में चारों सीटों पर मात्र 7.88 फीसदी वोटिंग हुई थी

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गयी थी। कहीं-कहीं ईवीएम खराब होने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ था। हालांकि, इसके बाद भी मतदान का प्रतिशत दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ता दिख रहा था। पहले दो घंटे में चारों सीटों पर मात्र 7.88 फीसदी वोटिंग हुई थी। दूसरे दो घंटे में मतदान की गति में थोड़ा तेजी आई और 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत बढ़कर 20.42 प्रतिशत हुआ था।

बिहार के वोटरों में दिखी सबसे अधिक उदासीनता

इसके साथ सुबह सात से नौ बजे तक नवादा में 6.15 फीसदी, औरंगाबाद में 6.01 प्रतिशत, जमुई में 9.12 प्रतिशत और गया में 9.30 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। शाम पांच बजे तक मतदान प्रतिशत बदला और औरंगाबाद में सर्वाधिक 49.95 प्रतिशत मतदान हुआ है। तेज धूप और भीषण गर्मी से जूझते हुए भी लोगों की लंबी कतार मतदान केंद्रों पर देखी गई थी। लेकिन इसके बाद भी पहले चरण के मतदान में सबसे कम वोटिंग बिहार में हुई है। बिहार में शाम 5 बजे तक टोटल 46.32 प्रतिशत वोटिंग हुई। जिसमें औरंगाबाद में 49.95 फीसदी मतदान हुआ। गया में 48.54 प्रतिशत वोटिंग हुई। शाम पांच बजे तक जमुई में मात्र 47.09 प्रतिशत वोटिंग हुई। वहीं, नवादा में मात्र 40.20 प्रतिशत मतदान हुआ है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in