Rajasthan Assembly Election Result 2023
Rajasthan Assembly Election Result 2023 Raftaar.in
Rajasthan

RJ Assembly Results 2023: BJP बागी छात्रनेता रविंद्र भाटी ने शिव सीट से निर्दलीय चुनाव लड़कर सबको चौंकाया

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के पहले राउंड में 112 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और 67 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार बढ़त बनाई है। वहीं शिव विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्रसिंह भाटी आगे चल रहे हैं। अभी तक सामने आए आंकड़ों में शिव विधानसभा क्षेत्र में चौथे राउंड में रविंद्र सिंह भाटी 7000 वोटो से आगे चल रहे हैं।

5 बड़े चेहरों के बीच कड़ी टक्कर होने से चुनाव रोचक

शिव विधानसभा में 5 बड़े चेहरों के बीच कड़ी टक्कर होने से चुनाव रोचक हो गया है। कांग्रेस से अमीन खान, बीजेपी से स्वरूपसिंह खारा, आरएलपी से जालमसिंह रावलोत को उतारा है। बीजेपी से बागी रविंद्र सिंह भाटी और कांग्रेस से बागी फतेह खान ने तीनों पार्टियों का चुनावी गणित बिगाड़ दिया है।

रविन्द्र सिंह भाटी ने शिव विधानसभा सीट से टिकट मांग की थी

आपको बता दें कि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में इतिहास रचने वाले युवा एवं छात्रनेता रविन्द्र सिंह भाटी ने चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ली थी। वे शिव विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे। हालांकि जब भाजपा ने स्वरूपसिंह खारा के टिकट का ऐलान किया तो रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया।

युवाओं में भाटी की खासी लोकप्रियता

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के वर्ष 2019 के छात्रसंघ चुनाव के परिणाम खासे मजेदार रहे थे। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रविंद्रसिंह भाटी ने इतिहास रचते हुए अध्यक्ष पद अपने नाम किया था। निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी 1294 वोटों से जीते थे। इसके बाद छात्र हितों को लेकर लगातार आंदोलन करते रहे। इसी चलते युवाओं में भाटी की खासी लोकप्रियता हो गई।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram