Astro Tips
Astro Tips social
वास्तु टिप्स

Astro Tips: नारियल से अपनाएं ये अचूक उपाय, हर मुश्किलों से मिल जाएगा छुटकारा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Astro Tips: हिंदू धर्म में नारियल को बहुत शुभ माना जाता है। नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है। नारियल एक महत्वपूर्ण फल है जिसे पूजा में शामिल किया जाता है। इनके बिना कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता। ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय भी बताए गए हैं। यह कई समस्याओं का समाधान कर सकता है।नारियल के इस्तेमाल से न सिर्फ आपकी सेहत बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है। ज्योतिष शास्त्र में नारियल के कुछ सरल उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं नारियल के उपायों के बारे में...

Astro Tips

बुरी नजर के लिए उपाय

छोटे बच्चे को अक्सर नज़र लग जाती है, नज़र उतारने के लिए बच्चे के सिर से पैर तक 11 बार नारियल वारें। फिर नारियल को किसी सुनसान स्थान पर जला दें। फिर जले हुए नारियल को पानी में बहा दें। इससे बच्चे पर बुरी नजर का नकारात्मक असर खत्म हो जाएगा।

मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी

अगर पैसों की तंगी है तो आपको नारियल का यह उपाय करना होगा। शुक्रवार की सुबह स्नान के बाद लाल वस्त्र पहनें और मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसके बाद माता लक्ष्मी को नारियल, कमल का फूल, सफेद कपड़ा, दही, सफेद मिठाई और एक जोड़ा जनेऊ चढ़ाना चाहिए। फिर नारियल को साफ लाल कपड़े में लपेटकर ऐसे स्थान पर रख दें, जहां किसी की नजर नारियल पर न पड़े। यह आपको धन संबंधी सभी समस्याओं से बचाएगा।

Astro Tips

व्यापार में तरक्की के लिए करे ये उपाय

गुरुवार के दिन नारियल को पीले कपड़े में लपेटकर, जनेऊ और सवा मन सफेद मिश्री रखकर भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाया जाता है। नारियल चढ़ाने के बाद भगवान से अपनी समस्या बताएं। इस समाधान को करने से व्यावसायिक समस्या हल हो जाती है और आगे बढ़ने का मार्ग खुलते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in