Gemstones
Gemstones 
रत्न

Gemstones : कारोबार में चाहिए उन्नति, तो आज ही धारण करें ये 4 रत्न

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में अलग-अलग काम के लिए किसी विशेष रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। रत्न हमेशा ग्रहों के अनुसार धारण करने चाहिए। रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषों की सलाह अवश्य ही लेनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही कुछ रत्नों के बारे में जानकारी है जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं। जब किसी व्यक्ति का बुध कमजोर होता है तो उसे काम और व्यापार में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि आप भी अपने कारोबार में तरक्की चाहते हैं तो इन रत्नों को जरूर धारण करें। आइए आपको बताता हैं कि किन रत्नों को धारण करने से मिलेगा लाभ...

Panna stone

पन्ना रत्न

रत्न शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि पन्ना रत्न बुध ग्रह का रत्न है। इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति के जीवन में बुध की स्थिति ठीक होती है। इसके साथ ही नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलता है। पन्ना रत्न धारण करने से जातक को सेहत के साथ-साथ समृद्धि भी मिलती है।

Moti stone

मोती

रत्न शास्त्र के अनुसार मोती रत्न धारण करने से जातक अच्छी सेहत का फायदा मिलता है। चांदी सोने के व्यापारी मनोचिकित्सक,स्त्री रोग विशेषज्ञ, एवं बिजनेस कर रहे लोग मोती को धारण कर सकते हैं। मोती धारण करने से कारोबार में जातक को विशेष फायदा मिलता है।

heer stone

हीरा

हीरा रत्न धारण करने से व्यक्ति के तरक्की के नये रास्ते खुलते हैं। जो लोग कला जगत और कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें विशेषतौर पर हीरा धारण करना चाहिए। हीरा ना केवल हाथों की खूबसूरती को बढ़ाता बल्कि जीवन में सकारात्मक ऊर्जा भी भरता है।

Pukhraj stone

पुखराज

रत्न शास्त्र के अनुसार पुखराज धारण करने से शिक्षा के क्षेत्र में विशेष लाभ मिलता है। जो व्यक्ति शिक्षा, शोधार्थी, पुजारी और धर्म के क्षेत्र में लगा हो उसे पुखराज धारण करना चाहिए। पुखराज धारण करने से इन क्षेत्र के व्यक्तियों को सफलता मिलती है।