रत्न

Gemstones For Gemini: मिथुन राशि वालों को धारण करना चाहिए ये खास रत्न, सारी मुश्किलें हो जाएंगी दूर

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। रत्न शास्त्र में रत्नों के महत्व के बारे में बताया गया है। कुंडली में ग्रहों के स्थिति बदलती रहती है। जातन को उनकी राशि के अनुसार रत्न धारण करना चाहिए। राशि के अनुसार रत्न धारण करने से जातक को विशेष लाभ प्राप्त होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में हर एक राशि के लिए अलग-अलग रत्न धारण करने की सलाह दी गई है। राशि के हिसाब से रत्न धारण करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं। रत्नों को कभी भी अपने मन से नहीं पहनना चाहिए नहीं तो इसका नाकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है। आइए जानते हैं मिथुन राशि वाले जातको के लिए कौन सा रत्न फायदेमंद हो सकता है।

मिथुन राशि वाले धारण करें ये रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि पर बुध का शासन है। बुध ग्रह को , बुद्धि, विवेक और वाणी कारक माना जाता है। मिथुन राशि वाले जातकों को पन्ना रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। मिथुन राशि वालों के लिए पन्ना शुभ फल देने वाला माना जाता है।

पन्ना के अलावा इन रत्नों को भी कर सकते हैं धारण

मिथुन राशि वालों की खुशियां पन्ना के अलावा सुलेमानी पत्थर से भी चमक सकती हैं। यह जीवन की समस्याओं का समाधान करता है। पन्ना और सुलेमानी रत्न मिथुन राशि के लोगों को आत्मनिर्भर बनाते हैं। मिथुन राशि वाले आसानी से निर्णय नहीं ले पाते। ये दोनों रत्न मिथुन राशि वालों की निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाते हैं। यदि किसी कारण से आप पन्ना या सुलेमानी पत्थर नहीं पहन सकते हैं, तो आप इसके स्थान पर हीलिंग स्टोन पहन सकते हैं। यह रत्न जीवन में सौभाग्य और समृद्धि लाता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in